Tuesday 21 March 2017

SCHOOL UNIFORM GRANT KI SECOND LIST HUI JAARI

कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को वर्दी के पैसे शिक्षा विभाग ने सीधा बच्चों के बैंक अकाउंट में भेजें हैं !
जिन बच्चों के पैसे पहले फेज में नहीं आये थे उनके लिए शिक्षा विभाग ने दूसरे फेज में पैसे भेजकर लिस्ट हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर जारी की है ! अभी तक केवल महेंद्रगढ़ , पलवल, पंचकुला, पानीपत, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा, सोनीपत व यमुनानगर जिलों की लिस्ट जारी की गयी है ! बाकी जिलों का
प्रोसेस जारी है ! 
                   
डिस्ट्रिक्टवाइज बच्चों की लिस्ट चेक करने के लिए यहाँ क्लिक करें 
                 दूसरे फेज की लिस्ट में भी बहुत से ऐसे छात्र हैं जिनके बैंक खातों के ये वर्दी के पैसे नहीं पहुँच पाए हैं ! जिसके पैसे बैंक खाते में नहीं गये हैं उनमे से ज्यादातर छात्रों के बैंक अकाउंट व आधार नंबर लिंक नहीं हैं ! जिसकी वजह से शिक्षा विभाग को पैसे बच्चों के बैंक खाते में भेजने में दिक्कत हो रही है ! 
क्या आ रही है दिक्कत ????
स्कूल का स्टाफ जब बैंक अकाउंट और आधार नंबर लेकर बैंक में  जाता है तो बैंक की तरफ से ये बताया जाता है कि बैंक अकाउंट आधार नंबर से लिंक है ! लेकिन ऑनलाइन वेब पोर्टल पर जब आधार लिंकिंग स्टेटस चेक करते हैं तो वो लिंक नहीं दिखा रहा है ! इसका एक कारण ये भी हो सकता है बच्चे के बैंक अकाउंट के साथ बच्चे का आधार नंबर लिंक न होकर और किसी के आधार नंबर के साथ लिंक हो ! बैंक वाले ये लिखकर भी देने को तैयार हैं कि बच्चे का आधार नंबर बैंक अकाउंट के साथ आलरेडी लिंक्ड है !

No comments:

Post a Comment