Thursday 16 March 2017

JIND ME 11TH KE EXAM QUESTION PAPERS VAPIS MANGVAYE GAYE

जींद : प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में जांच टीम के जींद पहुंचने के बाद विभागीय अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए हैं। अफसरों ने अपने आप को बचाने के लिए सरकारी व निजी स्कूल में दिए गए प्रश्न पत्रों को वापस मंगवाना शुरू कर दिया है। बुधवार को टीम के आने के बाद खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय जींद ने भी सरकारी व निजी स्कूल में 11वीं के उन प्रश्नपत्रों को वापस मंगवा लिया, जिनकी परीक्षाएं आगामी दिनों में होने वाली हैं। अब इन प्रश्न पत्रों को बीईओ कार्यालय से प्रतिदिन सुबह स्कूल मुखियाओं को वितरित किया जाएगा। देर सायं
तक सरकारी व निजी स्कूल संचालकों ने बीईओ कार्यालय में प्रश्न पत्र जमा कराए। जमा कराए गए इन सभी प्रश्न पत्रों के बंडलों की जांच भी टीम ने की ताकि यह पता लग सके कि कहीं इनकी सील तो खुली हुई नहीं है।
*बीईओ से ली रिपोर्ट*
कैथल की जिला शिक्षा अधिकारी व उनके साथ आई टीम ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से यह जानकारी ली कि आखिर उन्हें पेपर कब मिले और उन्होंने आगे स्कूल मुखियाओं को पेपर कब-कब वितरित किए। हर ब्लॉक से जांच टीम ने यह रिपोर्ट ली है।
*जींद में पहले ही बांट दिए थे पेपर*
जींद में खंड शिक्षा अधिकारी ने पेपर पहले ही बांटकर संबंधित स्कूल मुखियाओं की जिम्मेदारी तय कर दी थी। इसके अलावा कुछ अन्य ब्लॉक में भी एक साथ सभी पेपर पहले ही बांटने की बात सामने आई है। अब टीम यह देखने का प्रयास कर रही है कि कहीं पहले बंटने की वजह से तो पेपर लीक नहीं हुआ है।
*पहली से नौवीं के प्रश्न पत्र, होंगे वितरित*
11वीं के बाद अब नौवीं का शेडयूल भी बोर्ड ने दोबारा जारी कर दिया है। सभी बीईओ को प्रश्न पत्र भी भेज दिए हैं, जिन्हें बृहस्पतिवार सुबह बीईओ कार्यालय में वितरित किया जाएगा। यही नहीं तीसरी से आठवीं कक्षा की परीक्षाएं भी शुरू हो रही हैं, जिनके प्रश्न पत्र भी बीईओ कार्यालय की ओर से स्कूल मुखियाओं को वितरित किए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment