Friday 24 March 2017

AUGUST TAK SABHI SCHOOL ME HONGE DESK

फतेहाबाद
शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने अगस्त तक प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में डेस्क उपलब्ध करवा दिए जाएंगे और इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं।
भूना रोड स्थित लोक निर्माण विश्राम गृह में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राम बिलास शर्मा ने कहा कि शिक्षा को रोजगारोन्मुखी बनाने के अलावा, शिक्षा के सभी स्तरों में गुणात्मक सुधार लाने का प्रयास कर रही है। शिक्षा मंत्री ने बताया कि अध्यापकों की कमी पूरा करने के लिए सरकार प्रयास कर रही है और हरियाणा
कर्मचारी चयन आयोग 20 हजार नियमित अध्यापकों की भर्ती कर रहा है। इसके अलावा प्रदेश में उच्चतर शिक्षा में सुधार हुआ है और 44 देशों के छात्र प्रदेश के विश्वविद्यालयों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। शर्मा ने बताया कि छात्र संघ चुनाव कराने के बारे में फैसला लेने के लिए 3 विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की एक कमेटी बनाई गई है। कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद ही इस विषय में फैसला लिया जाएगा।
इस अवसर पर डीसी एनके सोलंकी, हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम की चेयरपर्सन सुनीता दुग्गल, वरिष्ठ नेता प्रो. गणेशी लाल, सतपाल बाजीगर और डॉ. मुकेश कुमार मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment