Thursday 23 February 2017

650 C&V TEACHERS HUAY PROMOTE

हरियाणा के सरकारी स्कूलों में कार्यरत क्लासिकल एंड वर्नाकूलर(सीएंडवी) शिक्षकों के लिए अच्छी खबर हैं। इन शिक्षकों के पदोन्नति के मामले में अदालत से स्टे हटने के तुरंत बाद प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) के पद पदोन्नत करते हुए लिस्ट जारी कर दी है। यह लाभ प्रदेश भर से 650
सीएंडवी शिक्षकों को मिला है।
विभाग ने स्टे हटने के तुरंत बाद लिस्ट जारी करके शिक्षकों को होली का बड़ा तोहफा दिया। शिक्षा विभाग ने लगभग छह-सात माह पहले हिंदी, पंजाबी, ड्राइंग, संस्कृत सहित अन्य विषयों के सीएंडवी शिक्षकों की पदोन्नति के लिए आवेदन मांगे थे।
विभाग ने शिक्षकों की पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। बताया गया है कि संस्कृत विषय के कुछ शिक्षकों ने इस मामले में अदालत की शरण लेकर स्टे ले लिया। उस समय अदालत ने संस्कृत सहित, हिंदी व अन्य विषयों के शिक्षकों की पदोन्नति पर रोक लगा दी थी। शिक्षा विभाग ने अदालत में इस मामले में अपना पक्ष रखा और कहा कि हिंदी, पंजाबी व ड्राइंग विषय के शिक्षकों की पदोन्नति पर एतराज नहीं है।
अदालत ने इन तीनों विषयों के शिक्षकों के स्टे को हटा दिया है। स्टे हटने के बाद माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने बुधवार को हिंदी, पंजाबी व ड्राइंग विषय के सीएंडवी शिक्षकों की पीजीटी पद पर पदोन्नति की लिस्ट जारी कर दी है। प्रदेश भर से तीनों विषयों के 650 सीएंडवी शिक्षकों को इसका लाभ मिला है। शिक्षा विभाग के इस आदेश से पदोन्नत हुए शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ गई।
TO SEE POSTING ORDERS CLICK BELOW
POSTING ORDERS OF 650 C&V TEACHERS 

No comments:

Post a Comment