Wednesday 2 March 2016

9 YA 10 APRIL KO HO SAKTA HAI HTET LEVEL -3 EXAM

भिवानी : जाट आंदोलन के चलते रद की गई हरियाणा पात्रता परीक्षा लेवल-3 अप्रैल माह में आयोजित की जाएगी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने इसके लिए दो संभावित तिथियां 9 व 10 अप्रैल निर्धारित कर प्रदेश सरकार को भेज दी है।
सूत्रों ने बताया कि सोमवार को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों एचटेट लेवल-3 को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक में बोर्ड सचिव के अलावा एचटेट, शैक्षणिक व प्रशासनिक ब्रांच के अधिकारी भी उपस्थित थे। बैठक में एचटेट अप्रैल माह में आयोजित करवाने पर सहमति दी गई। इसके लिए 9 व 10 अप्रैल को शनिवार व रविवार पड़ता है और ये दोनों ही दिन परीक्षा के लिए उचित समझे गए हैं। बोर्ड प्रशासन ने इन दोनों दिनों में से किसी एक तिथि के निर्धारण के लिए प्रदेश सरकार को लिख दिया है। अब गेंद प्रदेश सरकार के पाले में है। इन दोनों ही तिथियों में से कोई भी एक दिन निर्धारित किया जाएगा। हालांकि
जाट आंदोलन में फंसी सरकार को तय करना है कि अप्रैल में एचटेट लेवल 3 की परीक्षा आयोजित करवानी है या नहीं।
गौरतलब है कि 14 नवंबर 2015 को एचटेट लेवल-3 का प्रश्न पत्र लीक हो गया था और इस कारण परीक्षा रद कर दी गई थी। इसके बाद बोर्ड प्रशासन ने 20 फरवरी को यह परीक्षा आयोजित करवाने का फैसला किया था। लेकिन जाट आंदोलन के चलते यह परीक्षा रद कर दी गई। अब एक बार फिर से बोर्ड प्रशासन ने नई तिथियां निर्धारित प्रदेश सरकार को भेजी हैं। यदि तमाम हालात सामान्य रहे तो अप्रैल माह में यह परीक्षा आयोजित हो सकेगी।

No comments:

Post a Comment