Tuesday 24 October 2017

ONLINE BANEGA DRIVING LICENCE

स्टेट ट्रांसपोर्ट विभाग ने लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन व्यवस्था शुरू कर दी है। अब किसी भी व्यक्ति को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए ड्राइविंग टैस्ट ट्रैक के लिए धक्के खाने की जरूरत नहीं, वह कहीं से भी लाइसेंस ऑनलाइन अपलाई कर सकते हैं। इस के साथ जनता को एजेंटों के चुगंल में फंसना नहीं पड़ेगा और ट्रैक पर लंबी लाइनों में लगने से राहत मिलेगी। ट्रांसपोर्ट विभाग के हैड आफिस से आए को-आरडीनेटर
गगन पजनी, ए.डी.टी.ओ. भूपिन्दर सिंह और क्लर्क पवन कुमार की तरफ से टैस्ट ट्रैक पर आए तीन व्यक्तियों को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन अपलाई करवा कर कुछ समय बाद उन को लर्निंग लाइसेंस भी सौंपे गए।
.
एडीटीओ भूपिन्दर सिंह और को-आरडीनेटर गगन पजनी ने बताया कि पंजाब के चार जिले मोहाली, बठिंडा, फतेहगढ़ साहिब और पटियाला में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन व्यवस्था शुरू कर दी गई है और जल्द ही ऑनलाइन व्यवस्था को पूरे राज्य में लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोई भी आवेदक विभाग की परिवहन वेबसाईट पर जा कर लर्निंग लाइसेंस अप्लाई कर सकता है, नियमों और शर्तों पूरी करने वाला अपने कंप्यूटर या मोबाइल पर टैब टैस्ट भी दे सकता है। उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट विभाग की ओर से जल्द पक्के ड्राइविंग लाइसेंस की प्रक्रिया भी ऑनलाइन शुरू कर दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment